वंदे भारत ट्रेन: 18 घंटे की ड्यूटी के आदेश पर हुआ हंगामा, फिर वापस लिया गया

रायपुर में वंदे भारत ट्रेन पर तैनात सुरक्षाबलों के लिए 18 घंटे की ड्यूटी का आदेश जारी किया गया। लेकिन जैसे ही यह आदेश वायरल हुआ, विवाद पैदा हो गया, जिसके बाद इसे तत्काल प्रभाव से रद्द कर दिया गया।

सितम्बर 27, 2024 - 17:20
 0  2
वंदे भारत ट्रेन: 18 घंटे की ड्यूटी के आदेश पर हुआ हंगामा, फिर वापस लिया गया

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में वंदे भारत एक्सप्रेस में तैनात जवानों की ड्यूटी 18 घंटे के लिए बढ़ा दी गई थी। ये जवान दुर्ग-विशाखापत्तनम की सुरक्षा में लगे थे। 14 सितंबर को आरपीएफ के एक अधिकारी द्वारा जारी इस विवादित आदेश के बाद जवानों ने 18 घंटे की ड्यूटी शुरू की। सोशल मीडिया पर आदेश के वायरल होने के बाद व्यापक विरोध हुआ, जिससे अधिकारियों ने इसे रद्द कर दिया। लंबी ड्यूटी के कारण जवानों को कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ा।

वंदे भारत ट्रेन: 20 सितंबर से 18 घंटे की ड्यूटी का विवाद

आदेश के अनुसार, जिन जवानों को ड्यूटी पर तैनात किया गया था, वे दुर्ग से महासमुंद तक वंदे भारत ट्रेन की सुरक्षा के लिए जाते थे। ड्यूटी खत्म होने के बाद, वे ट्रेनों की स्कार्टिंग करते और फिर महासमुंद से वंदे भारत ट्रेन को वापस लेकर लौटते थे। इस प्रकार, सुरक्षाबल 20 सितंबर से 18 घंटे की ड्यूटी कर रहे थे। जब यह आदेश सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, तो अधिकारियों ने इसे तुरंत रद्द कर दिया।

वंदे भारत ट्रेन के सुरक्षाबलों के आदेश में बदलाव का ऐलान

18 घंटे की ड्यूटी के आदेश में तुरंत बदलाव किया गया है। नए दिशा-निर्देशों के तहत, स्कार्टिंग के लिए नई जवानों की टीम बनाई गई है। वंदे भारत ट्रेन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आरपीएफ ने दुर्ग आरपीएफ की तैनाती की है। तैनात अधिकारियों को दुर्ग से छूटने वाली ट्रेन को मंदिरहसौद तक स्कार्ट करने का कार्य सौंपा गया है। इसके बाद, ये अधिकारी अगले दिन ट्रेन को वापस लेकर लौटते हैं।

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow