MP Morning News: स्वच्छ भारत मिशन की 10वीं वर्षगांठ, जाने किसने जीता इस बार का ख़िताब...

स्वच्छ भारत मिशन की 10वीं वर्षगांठ के अवसर पर, इंदौर ने लगातार सातवीं बार सबसे साफ शहर का खिताब प्राप्त किया है। आज सूचना आयुक्तों की शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री डॉ. मोहन विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे।

सितम्बर 17, 2024 - 08:40
सितम्बर 17, 2024 - 08:37
 0  6
MP Morning News: स्वच्छ भारत मिशन की 10वीं वर्षगांठ, जाने किसने जीता इस बार का ख़िताब...

राकेश चतुर्वेदी, भोपाल: आज स्वच्छ भारत मिशन की 10वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्रदेश में “स्वच्छता ही सेवा अभियान” का पखवाड़ा स्वच्छता पर्व के रूप में मनाया जाएगा। यह अभियान आज से शुरू होकर 02 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान पूरे प्रदेश भर में स्वच्छता से संबंधित विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव इस कार्यक्रम में शामिल होंगे, और इस वर्ष के अभियान की थीम “स्वभाव स्वच्छता-संस्कार स्वच्छता” रखी गई है। मुख्यमंत्री के अलावा, विधायक, मंत्री, और अन्य जनप्रतिनिधि भी इस महोत्सव में भाग लेंगे।


इंदौर ने लगातार सातवीं बार सबसे साफ शहर का खिताब जीता...

स्वच्छता के क्षेत्र में मध्यप्रदेश ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2024 में मध्यप्रदेश को सबसे स्वच्छतम राज्य का दर्जा मिला है, जबकि इंदौर को लगातार सातवीं बार देश का सबसे साफ शहर घोषित किया गया। इसके साथ ही, इंदौर ने वाटर प्लस प्रमाणन और 7 स्टार रेटिंग प्राप्त करने वाला देश का पहला शहर बनने का सम्मान भी प्राप्त किया है।

सूचना आयुक्तों की शपथ ग्रहण समारोह...

मध्यप्रदेश में नए मुख्य सूचना आयुक्त और सूचना आयुक्तों का शपथ ग्रहण आज होगा। यह समारोह सुबह 10 बजे राजभवन में आयोजित किया जाएगा, जहां राज्यपाल मंगू भाई पटेल उन्हें शपथ दिलाएंगे। मुख्य सूचना आयुक्त विजय यादव (सेवानिवृत्त विशेष पुलिस महानिदेशक) और सूचना आयुक्तों के रूप में उमाशंकर पचौरी (शिक्षाविद), वंदना गांधी (समाजसेवी), और ओमकार नाथ (सेवानिवृत्त जज) नियुक्त किए गए हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव की आज की गतिविधियाँ...

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव आज कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे। सुबह 09:50 बजे राजभवन में सूचना आयुक्तों के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे। इसके बाद सुबह 11:00 बजे कुशाभाऊ ठाकरे कन्वेंशन हॉल में सफाई मित्रों के सम्मेलन और “स्वच्छता ही सेवा अभियान” का उद्घाटन करेंगे। इसके बाद, 50 जिला चिकित्सालयों में प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्रों का शुभारंभ करेंगे। दोपहर को वह वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री के भुवनेश्वर स्थित कार्यक्रम से जुड़ेंगे। 12 बजे भोपाल में भगवान विश्वकर्मा मंदिर के कार्यक्रम में शामिल होंगे। 2:10 बजे छतरपुर जिले के खजुराहो एयरपोर्ट पहुंचेंगे, वहां स्थानीय कार्यक्रमों, लोकार्पण और आम सभा को संबोधित करेंगे। शाम 05:15 बजे खजुराहो से भोपाल लौटेंगे।

4o mini

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow