घर-घर गणपति उत्सव का आयोजन

सितम्बर 15, 2024 - 00:43
सितम्बर 16, 2024 - 10:52
 0  10
घर-घर गणपति उत्सव का आयोजन

Metro Greens, Raipur में 'घर-घर गणपति' उत्सव का आयोजन

गणपति उत्सव के मौके पर एक विशेष आयोजन किया गया, जिसमें ‘घर-घर गणपति’ की परंपरा को बड़े धूमधाम से मनाया गया। इस आयोजन का उद्देश्य समुदाय में एकता और सांस्कृतिक धरोहर को प्रोत्साहित करना था।

इस विशेष उत्सव में, Metro Greens के निवासियों ने अपने-अपने घरों में गणपति की प्रतिमा स्थापित की और पूरे क्षेत्र में गणपति जी के आगमन की खुशी मनाई। इस दौरान, हर घर में गणपति जी की पूजा की गई और पारंपरिक रीति-रिवाजों का पालन करते हुए उनका स्वागत किया गया।

निवासियों ने गणपति की प्रतिमा को सजाने के लिए रंग-बिरंगे फूलों, दीपकों और अन्य सजावटी वस्तुओं का प्रयोग किया। पूजा में मोदक, फल, फूल और अन्य भोग अर्पित किए गए। गणपति जी की आरती की गई और उनके गुणों की स्तुति की गई।

'घर-घर गणपति' की इस पहल से Metro Greens के निवासियों के बीच एक सामुदायिक भावना का सृजन हुआ। इस आयोजन ने न केवल स्थानीय संस्कृति को सहेजने में मदद की, बल्कि सभी को एकजुट होकर एक साथ मिलकर खुशियों का उत्सव मनाने का अवसर भी प्रदान किया।

सभी ने उनके आशीर्वाद की प्राप्ति की कामना की। Metro Greens में इस प्रकार के आयोजन सामुदायिक उत्सवों और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के महत्व को बढ़ावा देते हैं और स्थानीय संस्कृति की जड़ों को मजबूती प्रदान करते हैं।

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow