Up : रैगिंग का कहर: सीनियर छात्राओं की धमकियों से तंग आकर छात्रा ने दी जान..

झांसी के जवाहर नवोदय विद्यालय की एक छात्रा ने आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि 12वीं कक्षा की छात्राएं उसे लगातार परेशान और धमकाती थीं। कुछ दिन पहले ही उसकी इन सीनियर छात्राओं से बातचीत हुई थी, जो तनाव का कारण बनी।

सितम्बर 29, 2024 - 15:50
 0  2
Up : रैगिंग का कहर: सीनियर छात्राओं की धमकियों से तंग आकर छात्रा ने दी जान..

उत्तर प्रदेश | झांसी स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में 14 वर्षीय छात्रा अनुष्का पटेल ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का कहना है कि वह रैगिंग से परेशान थी, और सीनियर छात्राएं उसे धमकाती थीं। उन्होंने बताया कि कुछ दिन पहले अनुष्का ने उन्हें बताया था कि दो 12वीं कक्षा की छात्राएं उसे लगातार तंग कर रही थीं। घटना के समय, जब अनुष्का मैस में खाना नहीं पहुंची, तो उसकी सहेलियों ने उसकी खोजबीन की। जब सहेलियां हॉस्टल लौट रही थीं, तो उन्हें टॉर्च जलती दिखाई दी, जिससे उन्हें शक हुआ। उन्होंने तुरंत प्रधानाचार्य को सूचित किया। अनुष्का भदरवारा बुजुर्ग की निवासी थी और बरुआसागर के जवाहर नवोदय विद्यालय में कक्षा 9 में पढ़ती थी। छात्रा की दुखद मौत से परिवार में कोहराम मच गया है।

छात्रा की दुखद मौत: रैगिंग से परेशान होकर उठाया कदम

प्रधानाचार्य आरपी तिवारी, गार्ड और स्टाफ के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और पाया कि अनुष्का फांसी के फंदे पर झूल रही थी। स्कूल प्रशासन ने तुरंत पुलिस को सूचित किया, जिसके बाद बरुआसागर थाने की पुलिस टीम मौके पर आई। छात्रा को तुरंत नीचे उतारकर अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। यह घटना सभी के लिए एक सदमे के रूप में सामने आई।

छात्रा की मौत पर परिजनों ने उठाए सवाल: रैगिंग का आरोप

एसपी सिटी ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि नवोदय विद्यालय में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों का आरोप है कि छात्रा को दो सीनियर छात्राएं परेशान करती थीं, जिसके बारे में उसने अपने माता-पिता को भी बताया था। यह घटना तब हुई जब छात्रा की सीनियर छात्राओं से हाल ही में बातचीत हुई थी।

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow