दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री: मनीष सिसोदिया या कोई और?

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया और अरविंद केजरीवाल की मुलाकात सोमवार को होने वाली है। यह बैठक केजरीवाल द्वारा मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा के एक दिन बाद हो रही है।

सितम्बर 16, 2024 - 14:49
 0  20
दिल्ली का अगला मुख्यमंत्री: मनीष सिसोदिया या कोई और?

केजरीवाल ने स्पष्ट किया है कि वह तब तक मुख्यमंत्री की कुर्सी पर नहीं बैठेंगे जब तक जनता उन्हें 'ईमानदारी का सर्टिफिकेट' नहीं देती। इसके साथ ही, उन्होंने यह भी संकेत दिया है कि मनीष सिसोदिया भी आगामी चुनावी जीत तक पद ग्रहण नहीं करेंगे।

सौरभ भारद्वाज, जो आप सरकार के मंत्री हैं, ने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि जनता बीजेपी से नाराज है और दिल्ली की जनता चाहती है कि अरविंद केजरीवाल को ही मुख्यमंत्री चुना जाए। केजरीवाल के शराब घोटाले में गिरफ्तारी के बाद, उन्होंने विधायकों के साथ बैठक करने और नए मुख्यमंत्री के चयन की प्रक्रिया शुरू करने की घोषणा की है।

इस बीच, दिल्ली के नए मुख्यमंत्री के संभावित चेहरों में मंत्री आतिशी, गोपाल राय, और कैलाश गहलोत का नाम प्रमुखता से लिया जा रहा है। चर्चा यह भी है कि केजरीवाल की पत्नी सुनीता को भी इस जिम्मेदारी का मौका मिल सकता है। सूत्रों के मुताबिक, संभावित चेहरों पर चर्चा के बाद एक नाम को विधायकों के सामने रखा जाएगा, और यह भी हो सकता है कि केजरीवाल कोई चौंकाने वाला चेहरा सामने लाएं।

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow