MP Rain Alert: गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट, शिवपुरी-ग्वालियर में तेज धूप की संभावना जाने आज का मौसम..

मध्य प्रदेश में मानसून विदाई के बीच कई जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है। खंडवा में पिछले सप्ताह की तेज बारिश के बाद अब केवल बूंदाबांदी हुई, जबकि आगामी दिनों में मौसम साफ रहने की उम्मीद है।

सितम्बर 30, 2024 - 09:48
सितम्बर 30, 2024 - 09:47
 0  4
MP Rain Alert: गरज-चमक के साथ बारिश का अलर्ट, शिवपुरी-ग्वालियर में तेज धूप की संभावना जाने आज का मौसम..

अमित जायसवाल, भोपाल | मध्य प्रदेश में मानसून विदाई के दौर में है, लेकिन इससे पहले कई जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश और बूंदाबांदी की उम्मीद है। मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में नर्मदापुरम, भोपाल, बैतूल, अलीराजपुर, पांढुर्णा, झाबुआ, छिंदवाड़ा, रतलाम, सिवनी, धार, नरसिंहपुर, बड़वानी, रायसेन, उज्जैन, सागर, इंदौर, राजगढ़, खरगोन, शाजापुर, बुरहानपुर, सीहोर, खंडवा, हरदा और देवास में हल्की वर्षा हो सकती है।

वहीं, शिवपुरी, जबलपुर और ग्वालियर में तेज धूप खिलने की संभावना है। 29 सितंबर को बैतूल में 0.4 मिमी, शिवपुरी में 24 मिमी, धार में 0.6 मिमी, रतलाम में 21 मिमी, इंदौर में 0.7 मिमी, ग्वालियर में 3 मिमी, और उज्जैन में 2 मिमी वर्षा हुई। मौसम विभाग का कहना है कि प्रदेश के उत्तरी और पश्चिमी हिस्से में चक्रवात बना हुआ है, जबकि अरब सागर से आ रही हवाओं में नमी है, जो बादल लाने में सहायक होगी।

खंडवा में बारिश का असर: अब केवल बूंदाबांदी तक सीमित

खंडवा में पिछले सप्ताह लगातार बारिश का सिलसिला जारी रहा, जिसमें कभी तेज और कभी मध्यम बारिश हुई। 29 सितंबर को मौसम में बदलाव आया, और केवल बूंदाबांदी हुई, जिसमें 3 मिमी बारिश दर्ज की गई। 30 सितंबर को हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है, जबकि हवा की गति 8 किमी प्रति घंटा रहने की उम्मीद है। खंडवा का अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है। जिले में अब तक 911 मिमी बारिश हो चुकी है, जो औसत 808 मिमी से अधिक है। आगामी दिनों में मौसम साफ रहने की उम्मीद है।

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow