क्यों 10 दिन बाद डॉक्टरों का विरोध फिर से तेज़: सुप्रीम कोर्ट में कोलकाता मामले पर बड़ी सुनवाई..

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टरों ने फिर से काम बंद करने का ऐलान किया है, क्योंकि उन्हें न्याय की आवश्यकता है। डॉक्टरों का आरोप है कि राज्य सरकार ने सुरक्षा देने के अपने वादे को पूरा नहीं किया। आज सुप्रीम कोर्ट में इस मामले की महत्वपूर्ण सुनवाई होगी।

सितम्बर 30, 2024 - 09:35
 0  4
क्यों 10 दिन बाद डॉक्टरों का विरोध फिर से तेज़: सुप्रीम कोर्ट में कोलकाता मामले पर बड़ी सुनवाई..

Kolkata Rape Case | पश्चिम बंगाल के कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ रेप और हत्या के मामले को लेकर जूनियर डॉक्टरों ने एक बार फिर काम बंद करने का ऐलान किया है। यह निर्णय 10 दिन बाद लिया गया है। इस बीच, जूनियर डॉक्टर्स फ्रंट ने आरजी कर अस्पताल से श्यामबाजार तक मशाल रैली निकाली, जिसमें उन्होंने आरजी कर और सागर दत्ता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में न्याय की मांग की। डॉक्टरों का कहना है कि राज्य सरकार द्वारा मुख्य सचिव की ओर से दिए गए निर्देशों पर कोई ठोस कार्रवाई नहीं की गई है। आज आरजी कर मामले में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी होगी।

सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई के बाद पश्चिम बंगाल के जूनियर डॉक्टरों ने एक बार फिर काम बंद करने का फैसला किया है। उन्होंने यह निर्णय कोलकाता के कॉलेज ऑफ मेडिसिन और सागर दत्ता अस्पताल में एक मरीज की मौत के बाद तीन डॉक्टरों और तीन नर्सों पर हुए हमलों के विरोध में किया है। डॉक्टरों का आरोप है कि राज्य सरकार ने सुरक्षा देने का वादा किया था, लेकिन उस पर कोई कार्यवाही नहीं की गई।

डॉक्टरों के आरोप: सुरक्षा में विफलता और न्याय की मांग

आरजी कर मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर अनिकेत महतो ने कहा कि उनका आंदोलन मुख्य रूप से रेप की पीड़िता के लिए है। उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव से मुलाकात को 10 दिन हो चुके हैं, लेकिन उनकी सुरक्षा संबंधित मांगों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इसके अलावा, सागर दत्ता मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भी एक समान घटना हुई है। महतो ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई में सकारात्मक परिणाम मिलता है, तो वे पुनर्विचार करेंगे; अन्यथा, वे पूरी तरह से काम बंद करने की अपील करेंगे। उन्होंने 2 अक्टूबर को सामूहिक रैली का आयोजन करने की भी घोषणा की।

आरजी कर कॉलेज की डॉक्टर श्रेया शॉ ने कहा कि उनके विरोध प्रदर्शन की मांगें एक समान हैं, जिनमें से पांच अब तक पूरी नहीं हुई हैं। उन्होंने बताया कि वे मरीजों की सेवा के लिए ड्यूटी जॉइन की, लेकिन सागर दत्ता मेडिकल कॉलेज में भी एक समान घटना हुई। शॉ ने स्पष्ट किया कि सुरक्षा की अनुपस्थिति में वे ड्यूटी नहीं करेंगे। उनकी नजर सुप्रीम कोर्ट की हर सुनवाई पर है, और उन्हें विश्वास है कि सीजेआई न्याय देंगे, क्योंकि न्याय में देरी न्याय से वंचित होने के बराबर है।

सीजेआई की अध्यक्षता में सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

कोलकाता के आरजी कर मामले में आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हो रही है, जिसमें सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ के साथ जस्टिस जेबी पारदीवाला और जस्टिस मनोज मिश्रा शामिल हैं। इससे पहले इस मामले की सुनवाई 17 सितंबर को हुई थी।


आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow