IPL 2025: ये 10 गेंदबाज जो अपनी टीमों के लिए हो सकते हैं रिटेन, जानिए क्यों नहीं छोड़ेगी टीमें!

आईपीएल 2025 के लिए कौन सी टीम किस गेंदबाज को रिटेन कर सकती है, यह बड़ा सवाल है। हम निश्चित तौर पर नहीं कह सकते, लेकिन संभावनाएं हैं कि सभी फ्रेंचाइजियां इन प्रमुख गेंदबाजों पर विचार कर सकती हैं।

सितम्बर 26, 2024 - 09:46
 0  2
IPL 2025: ये 10 गेंदबाज जो अपनी टीमों के लिए हो सकते हैं रिटेन, जानिए क्यों नहीं छोड़ेगी टीमें!

जानिए 10 गेंदबाज और उनकी वजहें, क्यों हो सकते हैं IPL 2025 में रिटेन

अब जानेंगे कि IPL 2025 में हर फ्रेंचाइजी किस एक गेंदबाज को रिटेन कर सकती है और क्यों। मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स, रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, सनराइजर्स हैदराबाद, कोलकाता नाइट राइडर्स, पंजाब किंग्स, गुजरात टाइटंस, लखनऊ सुपर जायंट्स, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स—इन 10 टीमों में से प्रत्येक के पास एक ऐसा गेंदबाज है, जिसे वो रिटेन करना चाहेंगी। ये गेंदबाज पिछले सीजंस में उनकी टीमों की ताकत बनकर उभरे हैं।

कौन सा गेंदबाज किस टीम द्वारा किया जाएगा रिटेन?

MI:

मुंबई इंडियंस जसप्रीत बुमराह को रिटेन कर सकती है, जो एक मैच विनर खिलाड़ी हैं और 2013 से इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा रहे हैं। बुमराह ने अब तक 133 मैचों में 165 विकेट लिए हैं।

CSK:

चेन्नई सुपर किंग्स मथीशा पाथिराना को रिटेन करने की सोच सकती है। पाथिराना, जो लसिथ मलिंगा की गेंदबाजी शैली से प्रेरित हैं, ने 2022 से CSK के लिए 20 मैचों में 35 विकेट अपने नाम किए हैं।

RCB:

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सबसे पहले मोहम्मद सिराज को रिटेन करने पर विचार कर सकती है। सिराज, विराट कोहली की तरह, इस फ्रेंचाइजी का एक महत्वपूर्ण सदस्य हैं।

PBKS:

पंजाब किंग्स अर्शदीप सिंह को रिटेन करने की संभावना जता सकती है। अर्शदीप 2019 से इस फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं और 65 मैचों में 76 विकेट चटकाए हैं, जिसमें IPL 2024 में 19 विकेट शामिल हैं।

SRH:

सनराइजर्स हैदराबाद भुवनेश्वर कुमार को रिटेन करने के बारे में सोच सकती है। भुवी ने लंबे समय से SRH के साथ रहे हैं और IPL में 181 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

DC:

दिल्ली कैपिटल्स एनरिक नॉर्खिया को रिटेन करने की योजना बना सकती है, हालांकि उनकी चोटों की समस्या भी रही है। नॉर्खिया ने 46 मैचों में 60 विकेट लिए हैं।

RR:

राजस्थान रॉयल्स युजवेंद्र चहल को रिटेन कर सकती है। चहल IPL इतिहास में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों में शामिल हैं, जिन्होंने अब तक 205 विकेट लिए हैं।

LSG:

लखनऊ सुपर जायंट्स रवि बिश्नोई को रिटेन करने पर विचार कर सकती है। बिश्नोई ने 2020 में IPL डेब्यू किया और अब तक 63 विकेट चटकाए हैं।

GT:

गुजरात टाइटंस मोहम्मद शमी को रिटेन कर सकती हैं। शमी ने IPL में 110 मैचों में 127 विकेट लिए हैं, हालांकि वह पिछले सीजन में चोट के कारण नहीं खेल पाए थे।

KKR:

कोलकाता नाइट राइडर्स अपने मिस्ट्री स्पिनर वरूण चक्रवर्ती को रिटेन कर सकती है। वरूण ने 71 मैचों में 83 विकेट लिए हैं।



आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow