ENG VS AUS ODI SERIES : इंग्लैंड की उम्मीदों पर पड़ा बड़ा झटका: ऑस्ट्रेलिया ने 21 ओवर में जीती ODI सीरीज

ऑस्ट्रेलिया ने पहले दो वनडे मैच जीते, जबकि इंग्लैंड ने तीसरे और चौथे मैच में धमाकेदार जीत के साथ सीरीज बराबर की। ब्रिस्टल में निर्णायक मुकाबला बारिश के कारण अधूरा रह गया, और ऑस्ट्रेलिया ने DLS मैथड से जीत हासिल की।

सितम्बर 30, 2024 - 08:45
 0  2
ENG VS AUS ODI SERIES : इंग्लैंड की उम्मीदों पर पड़ा बड़ा झटका: ऑस्ट्रेलिया ने 21 ओवर में जीती ODI सीरीज

ENG VS AUS ODI SERIES : ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की वनडे सीरीज 3-2 से जीतकर अपनी धाक जमाई। अंतिम मैच में, ट्रेविस हेड के ऑलराउंड प्रदर्शन के चलते ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 49 रन (डकवर्थ-लुइस नियम) से हराया। यह इंग्लैंड के लिए कोच ब्रैंडन मैक्कलम के ‘बैजबॉल’ अंदाज के तहत खेलने से पहले की आखिरी सीरीज थी, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा। ब्रिस्टल में खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड के ओपनर बेन डकेट ने शानदार शतक जमाया। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के स्पिनरों ने मजबूत वापसी की, और मैथ्यू शॉर्ट की विस्फोटक पारी ने टीम को जीत दिलाई।

सीरीज के पहले दो मैचों में बुरी हार के बाद इंग्लैंड ने जोरदार वापसी की और अगले दो मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज को 2-2 से बराबर कर लिया। नियमित कप्तान जॉस बटलर की गैरहाजिरी में हैरी ब्रूक ने टीम की कमान संभाली और बल्ले से लगातार बेहतरीन प्रदर्शन किया। उन्होंने सिर्फ 52 गेंदों में 7 छक्के और 3 चौकों की मदद से 72 रन बनाए। ओपनर फिल सॉल्ट ने भी 27 गेंदों में 45 रन की तेज पारी खेलकर टीम को मजबूती दी।

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों के सामने इंग्लैंड की बल्लेबाजी हुई ध्वस्त

हालांकि, इंग्लैंड के असली स्टार बने बाएं हाथ के ओपनर बेन डकेट, जिन्होंने एक साल बाद अपने वनडे करियर का दूसरा शतक जमाया। पिछले साल सितंबर में ब्रिस्टल में ही उन्होंने अपना पहला शतक बनाया था। डकेट ने 91 गेंदों में 13 चौके और 2 छक्कों की मदद से 107 रन बनाए, जिससे इंग्लैंड ने 25 ओवर में 202 रन का स्कोर बनाया। लेकिन यहां से ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों ने मुकाबले का रुख बदल दिया। एडम जैम्पा ने ब्रूक को आउट किया और ट्रेविस हेड ने चार विकेट लेकर इंग्लैंड की 350 रन की उम्मीद को तोड़ दिया। अंत में, इंग्लैंड ने 49.2 ओवर में 309 रन बनाए।

शॉर्ट और ट्रेविस हेड की आक्रामक बल्लेबाजी: इंग्लैंड के गेंदबाजों पर भारी

ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरू होते ही बारिश की आशंका बढ़ गई, जिससे बल्लेबाजों ने आक्रामक शैली अपनाई ताकि डकवर्थ-लुईस नियम के तहत टीम का स्कोर सुरक्षित रहे। इस दौरान मैथ्यू शॉर्ट ने धमाकेदार प्रदर्शन किया। कप्तान मिचेल मार्श के बीमार होने पर टीम में लौटे ओपनर शॉर्ट ने मात्र 23 गेंदों में अर्धशतक बनाकर विस्फोटक शुरुआत दिलाई। शॉर्ट और ट्रेविस हेड ने मिलकर केवल 7.1 ओवर में 78 रन जोड़े। हेड ने 31 और शॉर्ट ने 58 रन बनाए। इसके बाद स्टीव स्मिथ और जॉश इंग्लिस ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को 21वें ओवर तक 165 रन तक पहुंचा दिया। लेकिन 21वें ओवर में बारिश के कारण मैच रुक गया, और फिर आगे नहीं खेला जा सका।


आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow