CG Raipur: रायपुर में 19 सितंबर से भव्य शिव महापुराण का होगा आयोजन....

रायपुर में 19 सितंबर से भव्य शिव महापुराण का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें धार्मिक आस्था और भक्ति के प्रतीक इस पवित्र कथा को लेकर उत्सव और विशेष कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। यह आयोजन श्रद्धालुओं के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण होगा।

सितम्बर 17, 2024 - 11:20
सितम्बर 17, 2024 - 11:15
 0  6

CG Raipur: रायपुर की राजधानी में स्थित सिद्ध पीठ श्री राजराजेश्वरी मां महामाया देवी मंदिर, पुरानी बस्ती में 19 सितंबर से भव्य शिव महापुराण का आयोजन होने जा रहा है। इस पावन कथा का वाचन आचार्य पंडित श्रीयुत युवराज पाण्डेय करेंगे, जो 27 सितंबर तक चलेगा। मंदिर परिसर में कथा के लिए भव्य तैयारी की जा रही है, जो श्रद्धालुओं के लिए एक विशेष अनुभव प्रदान करेगी।

Raipur: शिव महापुराण के आयोजक पंडित मनोज शुक्ला ने बताया कि कथा रोज दोपहर 2:00 बजे से शुरू होगी। 19 सितंबर को भव्य कलश यात्रा नगर में भ्रमण करते हुए मंदिर लौटेगी, जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु भाग लेंगे। कलश यात्रा की भव्य तैयारी पूरी हो चुकी है।

महापुराण की शुरुआत 19 सितंबर को शिव महापुराण के महत्त्व के वर्णन से होगी। 20 सितंबर को आचार्य युवराज पाण्डेय शिवपूजन विधि, भस्म धारण और रुद्राक्ष की महिमा का वर्णन करेंगे। 21 को ब्रह्मनारद संवाद, 22 को दक्ष तप, शिव वरदान, सती जन्म और शिव विवाह की जानकारी दी जाएगी। 23 सितंबर को सती देहत्याग, सतीमोह रामकथा और गंगा की उत्पत्ति पर संगीतमय कथा होगी।

24 सितंबर को पार्वती जन्म, तप और कामदेव के चरित्र के साथ भव्य शिव विवाह होगा। 25 सितंबर को गणेश और कृष्ण जन्म, 26 को शिव के रूपों, महापुराण का सार और बिल्व वर्षा का वर्णन होगा। 27 को गीतादान, कपिला तर्पण, पूर्णाहुति, नगर भ्रमण और ब्राह्मण भोज का आयोजन किया जाएगा। यजमान श्रीमती कविता मनोज शुक्ला और यज्ञ यजमान श्रीमती चंद्रावली कृष्णा प्रसाद शुक्ला होंगे।

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow