जम्मू-कश्मीर में 72 घंटों के भीतर छठे एनकाउंटर की खबर आई है, जहां कठुआ में मुठभेड़ अभी भी जारी है....

जम्मू-कश्मीर में पिछले 72 घंटों के दौरान चौथी बार आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो रही है। रविवार, 15 सितंबर को दोपहर के समय कठुआ के नुकनाली नाले में गोलीबारी की घटना जारी है। सुरक्षाबलों को इस क्षेत्र में आतंकियों के छिपे होने की जानकारी मिली थी।

सितम्बर 16, 2024 - 17:50
 0  5
जम्मू-कश्मीर में 72 घंटों के भीतर छठे एनकाउंटर की खबर आई है, जहां कठुआ में मुठभेड़ अभी भी जारी है....



सेना और पुलिस के जॉइंट ऑपरेशन के दौरान आतंकियों ने फायरिंग की। इलाके में 2-3 आतंकियों के छिपे होने की आशंका है।

आज सुबह पुंछ में भी सेना और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। मेंढर के गुरसाई टॉप के पास पठानतीर इलाके में 2-3 आतंकी सेना पर हमला कर रहे हैं, और ऑपरेशन जारी है।

सेना ने बताया कि अतिरिक्त जवानों को भी भेजा जा रहा है। जम्मू-कश्मीर में पिछले 3 दिनों में यह छठा एनकाउंटर है, जिसमें अब तक 5 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है और 2 जवान शहीद हुए हैं।

जम्मू-कश्मीर में हाल की एनकाउंटर गतिविधियां

पहला एनकाउंटर, 13 सितंबर: किश्तवाड़ के नैदघाम गांव में शुक्रवार दोपहर मुठभेड़ शुरू हुई, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद के 3 आतंकियों के छिपे होने की सूचना थी। इस एनकाउंटर में 2 जवान शहीद हुए।

दूसरा एनकाउंटर, 13 सितंबर: उसी दिन, कठुआ के खंडारा में सेना ने ऑपरेशन चलाया। यहां दो आतंकियों को मार गिराया गया और भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए।

तीसरा एनकाउंटर, 13-14 सितंबर: बारामूला के क्रेरी के चक टापर इलाके में शुक्रवार रात मुठभेड़ शुरू हुई, जो देर रात रोकनी पड़ी। शनिवार सुबह तीन आतंकियों को मार गिराया गया।

चौथा एनकाउंटर, 14 सितंबर: शनिवार सुबह LOC के नौशेरा सेक्टर के कलाल इलाके में आतंकियों से मुठभेड़ हुई, जिसमें एक अधिकारी घायल हुआ।

पांचवां एनकाउंटर, 15 सितंबर: रविवार सुबह पुंछ में मुठभेड़ जारी है। मेंढर के गुरसाई टॉप के पास पठानतीर इलाके में 2-3 आतंकी छिपे हुए हैं और फायरिंग कर रहे हैं।

चुनावों के नजदीक आतंकी गतिविधियां बढ़ीं: पहले चरण की वोटिंग में 6 दिन बाकी हैं, और आतंकी गतिविधियां बढ़ गई हैं। पिछले 4 दिनों में 4 आतंकियों को ढेर किया गया है। पाक रेंजर्स द्वारा भी गोलीबारी की घटनाएं हुई हैं, जो चुनावों को प्रभावित करने की कोशिशें मानी जा रही हैं।









आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow