दिल्ली स्वास्थ्य विभाग: सरकारी अस्पतालों में 212 विशेषज्ञ डॉक्टरों की भर्ती ..

दिल्ली सरकार का स्वास्थ्य विभाग सरकारी अस्पतालों में 212 विशेषज्ञ डॉक्टरों की भर्ती करेगा। साक्षात्कार 9 अक्टूबर से 19 नवंबर तक मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में होंगे। विभिन्न विभागों में एनेस्थीसिया, मेडिसिन, सर्जरी और अन्य में नियुक्तियां की जाएंगी।

अक्टूबर 1, 2024 - 13:17
 0  2
दिल्ली स्वास्थ्य विभाग: सरकारी अस्पतालों में 212 विशेषज्ञ डॉक्टरों की भर्ती ..

नई दिल्ली | दिल्ली सरकार का स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग सरकारी अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की कमी को पूरा करने के लिए 212 अनुबंधित पदों पर भर्ती करेगा। यह भर्ती साक्षात्कार के माध्यम से की जाएगी। इच्छुक डॉक्टर, जिनकी आयु 45 वर्ष तक है, 9 अक्तूबर से 19 नवंबर के बीच मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज में साक्षात्कार के लिए उपस्थित हो सकते हैं। इस पहल से सरकारी स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूती मिलेगी और मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध होंगी।

दिल्ली के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग ने 27 सितंबर को जारी आदेश के अनुसार, सरकारी अस्पतालों में विशेषज्ञ डॉक्टरों की भर्ती की योजना बनाई है। सबसे ज्यादा 43 एनेस्थीसिया डॉक्टरों की नियुक्ति की जाएगी, इसके अलावा मेडिसिन विभाग में 37, सर्जरी में 24, रेडियोलॉजी में 21, शिशु रोग में 11, एनटी स्पेशलिस्ट में 8, और पैथोलॉजी में 7 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। डॉक्टरों को आरक्षण का लाभ मिलेगा, और ये पद एक वर्ष या स्थायी होने तक रहेंगे।

साक्षात्कार की प्रक्रिया 9 और 10 अक्तूबर को मेडिसिन, प्रसूति और स्त्री रोग, तथा सर्जरी विभाग के लिए होगी। 11 से 14 अक्तूबर तक एनेस्थीसिया, शिशु रोग और पैथोलॉजी विभाग के साक्षात्कार होंगे। इसके बाद 15 और 16 अक्तूबर को हड्डी रोग और रेडियोलॉजी विभाग के, और 18 एवं 19 अक्तूबर को ENT और नेत्र रोग विभाग के साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे।

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow