ड्रग्स का जाल: दिल्ली पुलिस ने पकड़ी 2000 करोड़ की कोकीन

दिल्ली पुलिस ने 2,000 करोड़ रुपये की 500 किलोग्राम कोकीन बरामद कर एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया। चार संदिग्ध गिरफ्तार हुए हैं, और मामले की गहन जांच नार्को टेररिज़्म से जुड़े संभावित नेटवर्क पर चल रही है।

अक्टूबर 2, 2024 - 15:52
 0  4
ड्रग्स का जाल: दिल्ली पुलिस ने पकड़ी 2000 करोड़ की कोकीन

नई दिल्ली : दिल्ली पुलिस ने एक बड़े अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है, जिसमें 2,000 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 500 किलोग्राम से अधिक कोकीन जब्त की गई है। यह राष्ट्रीय राजधानी में अब तक की सबसे बड़ी ड्रग बरामदगी मानी जा रही है। इस मामले में चार संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है, जिनकी पहचान अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई है। पुलिस ने बताया कि यह कार्रवाई दक्षिणी दिल्ली के एक क्षेत्र में की गई, जहां एक संगठित गिरोह के सदस्यों को पकड़ा गया।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने इस ड्रग्स के मामले को गंभीरता से लेते हुए कहा है कि यह कोकीन नार्को टेररिज़्म से जुड़ा हो सकता है। इस मामले में आरोपियों के संबंध एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर गिरोह से पाए गए हैं। पुलिस का मानना है कि इस गिरोह का नेटवर्क काफी विस्तृत है और इसकी जड़ें कई देशों में फैली हुई हैं। इससे पहले भी दिल्ली में कई बार बड़े ड्रग्स के मामलों का खुलासा हो चुका है, लेकिन इस बार की बरामदगी ने सभी को चौंका दिया है।

इस संदर्भ में ताजा घटनाक्रम रविवार को तिलक नगर इलाके में दो अफगान नागरिकों की गिरफ्तारी के बाद शुरू हुआ, जिनके पास से 400 ग्राम हेरोइन और 160 ग्राम कोकीन बरामद हुई थी। इस दौरान, दिल्ली कस्टम्स ने इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर भी एक यात्री से 24 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की 1,660 ग्राम कोकीन जब्त की। यह यात्री लाइबेरिया गणराज्य का नागरिक है, जो दुबई से दिल्ली आया था और उसे एनडीपीएस अधिनियम के तहत गिरफ्तार किया गया है।

दिल्ली पुलिस ने इस मामले में गहन जांच शुरू कर दी है और यह देखने की कोशिश की जा रही है कि इस अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी के पीछे कौन से बड़े नाम और नेटवर्क हैं। पुलिस का कहना है कि ऐसे मामले केवल ड्रग्स तक सीमित नहीं हैं, बल्कि ये कई गंभीर अपराधों से जुड़े हो सकते हैं। आगे की कार्रवाई में और गिरफ्तारियों की संभावना है, जिससे इस गिरोह के विस्तृत नेटवर्क का भंडाफोड़ किया जा सके।

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow