Chhattisgarh News: रायपुर में काले कपड़े पहनकर कैंडल मार्च, हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह से क्या है संबंध?

छत्तीसगढ़ के रायपुर में विशेष समुदाय ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत पर कैंडल मार्च निकाला। इस मार्च के बाद, पुलिस की कार्रवाई से बचने के लिए लोग वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया से हटा रहे हैं। नसरल्लाह को इजरायल ने 27 सितंबर को मारा था।

अक्टूबर 1, 2024 - 15:51
 0  1
Chhattisgarh News: रायपुर में काले कपड़े पहनकर कैंडल मार्च, हिजबुल्लाह चीफ नसरल्लाह से क्या है संबंध?

रायपुर | छत्तीसगढ़ से एक चौंकाने वाला वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें विशेष समुदाय के लोगों ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत पर कैंडल मार्च निकाला। यह घटना 29 सितंबर को मोमीनपारा की सड़क पर हुई, जिसमें लोगों ने काले कपड़े पहनकर नसरल्लाह की मौत का मातम मनाया। मार्च की जानकारी संबंधित पुलिस थाने को नहीं दी गई थी, और पुलिस को इस घटना के बारे में तब पता चला जब वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह को इजरायल ने 27 सितंबर को मार डाला था। कैंडल मार्च हैदरी मस्जिद से शुरू होकर हुसैनी चौक तक गया, जिसमें बुजुर्गों के साथ-साथ युवा और बच्चे भी शामिल थे। सभी के हाथों में नसरुल्लाह के पोस्टर थे, और लोगों ने इजरायल के खिलाफ नारों के साथ निर्दोष लोगों की हत्या के खिलाफ अपना विरोध प्रकट किया।

सोशल मीडिया से हटाई जा रही हैं तस्वीरें-वीडियो: क्यों हो रहा है ऐसा?

पुलिस को कैंडल मार्च की जानकारी मिलते ही संबंधित समुदाय के लोगों ने वीडियो और तस्वीरों को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से हटाना शुरू कर दिया है। पहले ये तस्वीरें और वीडियो सभी सोशल मीडिया अकाउंट पर साझा किए गए थे, लेकिन अब पुलिस की सख्त कार्रवाई से बचने के लिए लोग इन्हें हटा रहे हैं। हालांकि, कई लोग इन कंटेंट को पहले ही देख चुके हैं, और पुलिस ने मामले में संज्ञान लेते हुए जांच शुरू कर दी है।

नसरल्लाह की हत्या: कैसे और क्यों हुई?

27 सितंबर को इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने संयुक्त राष्ट्र को संबोधित करते हुए हिजबुल्लाह को हराने की बात की। उसी दिन रात में इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने बेरूत के दक्षिणी उपनगरीय इलाके दहिह में हिजबुल्लाह के मुख्यालय पर बड़ा हमला किया। इस हमले में हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत हो गई, जो कि इस घटना का प्रमुख परिणाम बन गया।

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow