Chhattisgarh : नवरात्र पर 150 किलो चांदी से जगमगाएगा मां बम्लेश्वरी का दरबार

मां बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट नवरात्रि पर 150 किलो चांदी का भव्य दरवाजा लगाएगा। नासिक के कारीगरों द्वारा निर्मित यह दरवाजा श्रद्धालुओं का ध्यान आकर्षित करेगा, जिससे मंदिर की भव्यता और भी बढ़ जाएगी। श्रद्धालु आशीर्वाद लेने आएंगे।

सितम्बर 29, 2024 - 14:25
 0  3
Chhattisgarh : नवरात्र पर 150 किलो चांदी से जगमगाएगा मां बम्लेश्वरी का दरबार

प्रतीक चौहान. रायपुर | रायपुर में स्थित मां बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट इस नवरात्रि के अवसर पर मंदिर को सजाने के लिए विशेष तैयारियों में जुटा है। इस बार की सबसे खास बात यह है कि पहाड़ी पर स्थित इस प्रसिद्ध मंदिर में 150 किलो चांदी का भव्य दरवाजा लगाया जाएगा। नासिक, महाराष्ट्र के कुशल कारीगर इस दरवाजे के निर्माण में दिन-रात मेहनत कर रहे हैं, और इसकी कुल लागत लगभग डेढ़ करोड़ रुपए होने की उम्मीद है।

हालांकि दरवाजे की डिजाइन को ट्रस्ट ने गोपनीय रखा है, लेकिन सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, यह दरवाजा अत्यंत आकर्षक होगा। इस भव्य दरवाजे के जरिए मां बम्लेश्वरी का दरबार और भी भव्यता के साथ श्रद्धालुओं का स्वागत करेगा, जिससे इस नवरात्रि का पर्व और भी खास बन जाएगा।

विश्व प्रसिद्ध मां बम्लेश्वरी मंदिर के प्रति लोगों की अगाध आस्था सदियों से कायम है। हर नवरात्रि में यहां विशाल मेला लगता है, जिसमें देश-विदेश से लाखों श्रद्धालु माता का आशीर्वाद लेने आते हैं। इस दौरान मंदिर की विशेष सज्जा की जाती है, जो देखने लायक होती है। ट्रस्ट के अध्यक्ष मनोज अग्रवाल ने बताया कि इस बार मंदिर के दरवाजे को 150 किलो चांदी से बनाया जा रहा है, जो भक्तों के आकर्षण का केंद्र बनेगा।

दरवाजे पर लगाई जाने वाली चांदी की चादर लगभग 22 गेज मोटी होगी, जिसे रायपुर में तैयार किया गया है। इस भव्य चांदी के गेट को लकड़ी पर नई डिजाइन के साथ चढ़ाया जाएगा, जिससे यह मंदिर की भव्यता को और बढ़ाएगा। इस नवरात्रि, मां बम्लेश्वरी का दरबार और भी आकर्षक रूप में श्रद्धालुओं का स्वागत करेगा।

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow