CG News : महादेव सट्टा एप मामले में पत्रकार चौहान और मिश्रा का खुलासा, FIR दर्ज

रायपुर में महादेव सट्टा एप के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस की कार्रवाई जारी है। दुर्ग पुलिस ने पत्रकारों गोविंदा चौहान और रविकांत मिश्रा के खिलाफ FIR दर्ज की है। धीरज महतो और मुकेश तांडी ने पूछताछ में उनका नाम लिया, और दोनों फरार हैं।

सितम्बर 29, 2024 - 14:09
 0  2
CG News : महादेव सट्टा एप मामले में पत्रकार चौहान और मिश्रा का खुलासा, FIR दर्ज

Raipur, Chhattisgarh | रायपुर में ऑनलाइन महादेव सट्टा एप के खिलाफ छत्तीसगढ़ पुलिस की कार्रवाई तेजी से जारी है। दुर्ग पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है, जो खुद को पत्रकार बताकर इस सट्टा एप का संचालन कर रहे थे। पुलिस की छापेमारी के दौरान यह पता चला कि दोनों आरोपी फरार हैं, और उनकी तलाश के लिए अभियान चलाया जा रहा है।

हाल ही में, पुलिस ने दो अन्य आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जिनसे पूछताछ में गोविंदा चौहान और रविकांत मिश्रा के नाम सामने आए। भिलाई निवासी धीरज महतो ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई, जिसमें उन्होंने बताया कि वह श्रीशंकराचार्य अस्पताल के पास चाय की दुकान चलाता है। धीरज ने बताया कि इन दोनों आरोपियों ने उनसे और उनके दोस्त मुकेश तांडी से सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के नाम पर जानकारी मांगी और कहा कि वे उनके नाम पर बैंक खाता खुलवाएंगे। हालांकि, उन्होंने ऐसा किया, लेकिन अपने मोबाइल नंबर से खाता संचालित करना शुरू कर दिया। इस मामले में पुलिस द्वारा सख्त कार्रवाई की जा रही है, जिससे सट्टा चलाने वाले नेटवर्क को तोड़ा जा सके।

जब धीरज ने गोविंदा चौहान और रविकांत मिश्रा से खाता वापस मांगने की कोशिश की, तो उन्होंने बताया कि उनके मोबाइल नंबर से खाता सिस्टम में अपडेट नहीं हो रहा है, इसलिए उन्होंने अपना नंबर दिया था। कुछ महीने बाद, जब खाता वापस नहीं मिला, धीरज ने आईडीएफसी बैंक, नेहरू नगर में जाकर स्थिति जांची। वहां उसे पता चला कि उसके खाते में बड़े पैमाने पर अवैध लेनदेन हुआ है, और बैंक मैनेजर ने सूचित किया कि उसका खाता मुंबई से होल्ड कर दिया गया है।

धीरज और तांडी के खुलासे से सट्टा एप रैकेट का पर्दाफाश

पुलिस के अनुसार, एसीसीयू और सुपेला पुलिस ने महादेव सट्टा एप के संचालकों धीरज महतो और मुकेश तांडी को दो दिन पहले गिरफ्तार किया। पूछताछ के दौरान, इन आरोपियों ने खुलासा किया कि कथित पत्रकार रविकांत मिश्रा और गोविंदा चौहान भी इस सट्टा रैकेट में शामिल हैं, और उनके खातों से लेनदेन इन्हीं द्वारा किया जा रहा है। पुलिस ने इस मामले में रवि और गोविंदा चौहान सहित अन्य के खिलाफ बीएनएस की धारा 318(4), 319(2) और 61(2) के तहत मामला दर्ज किया है। फिलहाल, दोनों आरोपी फरार हैं, और उनकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस सर्च ऑपरेशन चला रही है।

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow