Barabanki News: डीजल टैंक में उतरे तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत, सफाई के दौरान घटी घटना

बाराबंकी की एक फैक्ट्री में भूमिगत डीजल टैंक की सफाई करते समय तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत हो गई। अन्य मजदूरों ने उन्हें बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

अक्टूबर 1, 2024 - 07:27
 0  2
Barabanki News: डीजल टैंक में उतरे तीन मजदूरों की दम घुटने से मौत, सफाई के दौरान घटी घटना

बाराबंकी | बाराबंकी के जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम भटेहटा स्थित गणपति एग्री बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड फैक्ट्री में तीन मजदूरों की दर्दनाक मौत हो गई। यह हादसा तब हुआ जब मजदूर भूमिगत डीजल टैंक की सफाई कर रहे थे। पहले 22 वर्षीय नीलेश टैंक में उतरा, लेकिन काफी देर तक बाहर नहीं आया। उसकी तलाश में 30 वर्षीय सुनील और फिर 32 वर्षीय धर्मेन्द्र भी टैंक में उतरे, लेकिन तीनों में से कोई वापस नहीं लौटा। दम घुटने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई, जिससे फैक्ट्री में हड़कंप मच गया।

घटना के बाद अन्य मजदूरों ने किसी तरह तीनों को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और मामले की जांच शुरू कर दी। फैक्ट्री में अचानक हुई इस घटना से क्षेत्र में मातम छा गया है।

डीजल टैंक में तीन मजदूर बेहोश मिले, साथियों ने बाहर निकालकर पहुंचाया अस्पताल

जब काफी देर तक तीनों मजदूर वापस नहीं आए, तो अन्य साथी इकट्ठा हो गए और अनहोनी की आशंका के साथ सुरक्षा उपायों के साथ टैंक में उतरे। वहां तीनों मजदूर बेसुध पड़े थे। उन्हें तुरंत बाहर निकाला गया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवा ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। एक साथ तीन मौतों से फैक्ट्री में हड़कंप मच गया, और कामकाज ठप हो गया।

घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस और अफसर

घटना की खबर तेजी से फैलते ही अपर पुलिस अधीक्षक उत्तरी चरंजीव नाथ सिन्हा, एसडीएम सदर आर. जगत साईं, और कई थाना प्रभारी सहित पुलिस बल मौके पर पहुंच गए। साथ ही जहांगीराबाद क्षेत्र के मजदूरों के परिजन भी पहुंचे, जहां कोहराम मच गया। अंबेडकरनगर जिले के मजदूर के परिजनों को भी सूचना दी गई। फैक्ट्री में इस हादसे से भारी तनाव का माहौल बन गया और स्थानीय प्रशासन ने तुरंत जांच शुरू की।

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow