फर्जी ट्रेडिंग एप का शिकार: बैंक मैनेजर ने खोए 21 लाख रुपये

जगदलपुर में फर्जी ट्रेडिंग एप के जरिए एक्सिस बैंक के मैनेजर मनोज जोशी ने 21 लाख रुपये गंवाए। पुलिस ने पहले भी ऐसे ठगी के मामलों में गिरोह पकड़े हैं, और इस बार भी अपराधियों तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।

सितम्बर 30, 2024 - 14:08
 0  3
फर्जी ट्रेडिंग एप का शिकार: बैंक मैनेजर ने खोए 21 लाख रुपये

आशुतोष तिवारी, जगदलपुर। फर्जी ट्रेडिंग एप के जरिए ठगी का एक और मामला सामने आया है, जिसमें एक्सिस बैंक के मैनेजर मनोज जोशी ने 21 लाख रुपये गंवा दिए। ठगों ने मनोज को कई गुना रिटर्न का झांसा देकर एक फर्जी एप में निवेश करने के लिए मजबूर किया।

बोधघाट थाने में दर्ज की गई एफआईआर के अनुसार, शुरुआत में एप पर उनके निवेश को लाभदायक दिखाया गया, जिससे मनोज जोशी को विश्वास हुआ कि उनका पैसा सुरक्षित है। उन्होंने कई बार अपने निवेश पर मुनाफा देखा, लेकिन जब उन्होंने पैसे निकालने की कोशिश की, तो विड्रॉल नहीं हो पाया। यह स्थिति उनके लिए चिंताजनक हो गई और उन्हें ठगी का एहसास हुआ।

मनोज ने तुरंत ठाने में जाकर मामले की शिकायत दर्ज कराई। इस घटना ने एक बार फिर फर्जी ट्रेडिंग एप्स के प्रति जागरूकता की आवश्यकता को उजागर किया है, क्योंकि ऐसी धोखाधड़ी में लोगों को बड़ी मात्रा में धन का नुकसान हो सकता है। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है और ठगों को पकड़ने की कोशिश कर रही है। लोगों को ऐसे एप्स से सावधान रहने की सलाह दी गई है।

जगदलपुर में ठगी के मामले पहले भी सामने आ चुके हैं, जिनमें पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह को पकड़ा था। बस्तर के एसपी शलभ सिंहा ने कहा है कि पुलिस इस नए मामले में भी जल्दी ही अपराधियों तक पहुंचने में सफल होगी। एसपी शलभ सिंहा ने लोगों को जागरूक रहने और फर्जी ट्रेडिंग एप्स से सावधान रहने की सलाह दी, ताकि भविष्य में ऐसे ठगी के मामलों से बचा जा सके।

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow