IND VS BAN 2ND TEST DAY 4 : ऋषभ पंत उड़ा रहे थे छोटे कद का मजाक, मोमिनुल हक ने शतक से किया पलटवार...

भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में दूसरे टेस्ट में मोमिनुल हक ने 13वां शतक लगाया। यह शतक पिछले 20 सालों में कानपुर में किसी विदेशी बल्लेबाज द्वारा पहला है और बांग्लादेशी क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

सितम्बर 30, 2024 - 15:45
 0  3
IND VS BAN 2ND TEST DAY 4 : ऋषभ पंत उड़ा रहे थे छोटे कद का मजाक, मोमिनुल हक ने शतक से किया पलटवार...

IND VS BAN 2ND TEST DAY 4 : भारत और बांग्लादेश के बीच कानपुर में चल रहे दूसरे टेस्ट मैच में मोमिनुल हक ने शानदार शतक लगाया, जो उनके टेस्ट करियर का 13वां सैकड़ा है। पहले तीन दिनों तक बारिश ने खेल में खलल डाला, लेकिन चौथे दिन मोमिनुल ने अपनी अद्भुत बल्लेबाजी से बांग्लादेशी फैंस का दिल जीत लिया। उन्होंने भारत की मजबूत गेंदबाजी का डटकर सामना किया और बेहतरीन तकनीक का प्रदर्शन किया। इस मैच में ऋषभ पंत ने मजाक करते हुए मोमिनुल के छोटे कद का उड़ा दिया था, लेकिन मोमिनुल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को निरुत्तर कर दिया।

पंत का मजाक: मोमिनुल हक ने बल्लेबाजी से दिया जवाब

मोमिनुल हक का कद मात्र 5 फीट 2 इंच है। कानपुर टेस्ट के पहले दिन, अश्विन की गेंद पर स्वीप करते समय गेंद उनके हेलमेट पर लगी। इसके बाद, ऋषभ पंत ने मजाक करते हुए कहा कि हेलमेट पर गेंद लगने के बावजूद LBW लिया जा सकता है। लेकिन मोमिनुल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारत के खिलाफ अपना पहला टेस्ट शतक बनाया।

मोमिनुल हक का ऐतिहासिक शतक 

मोमिनुल हक का यह शतक विशेष महत्व रखता है क्योंकि पिछले 20 वर्षों में कानपुर में किसी विदेशी बल्लेबाज द्वारा पहला शतक लगाया गया है। इससे पहले, 2004 में एंड्रयू हॉल ने कानपुर में टेस्ट सेंचुरी बनाई थी। इस दौरान, पिछले 40 सालों में केवल दो बल्लेबाजों ने कानपुर में टेस्ट शतक बनाया है, जिनमें अब मोमिनुल हक का नाम भी शामिल हो गया है। उनका यह शतक बांग्लादेशी क्रिकेट के लिए एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है।

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow