21 September: अमेरिका में PM मोदी: व्यापार, सुरक्षा और तकनीकी सहयोग पर होंगे उच्च-स्तरीय वार्ता...

अमेरिका में PM मोदी की यात्रा के दौरान व्यापार, सुरक्षा, और तकनीकी सहयोग पर उच्च-स्तरीय बैठकें होंगी, जिससे भारत-अमेरिका संबंधों को और मजबूती मिलेगी। इस दौरे से दोनों देशों के बीच नई साझेदारियों और सहयोग की दिशा में प्रगति की उम्मीद है।

सितम्बर 21, 2024 - 07:26
सितम्बर 21, 2024 - 07:24
 0  3
21 September: अमेरिका में PM मोदी: व्यापार, सुरक्षा और तकनीकी सहयोग पर होंगे उच्च-स्तरीय वार्ता...

प्रधानमंत्री मोदी का अमेरिका दौरा शुरू: व्यापार, सुरक्षा और वैश्विक मुद्दों पर होगी चर्चा:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अमेरिका के लिए रवाना हो गए हैं, जहां वह तीन दिवसीय महत्वपूर्ण यात्रा पर हैं। इस दौरान प्रधानमंत्री न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र के मंच पर कई अहम कार्यक्रमों में भाग लेंगे। सबसे प्रमुख रूप से, वह क्वाड लीडर्स समिट और भविष्य के शिखर सम्मेलन (Summit of the Future) में हिस्सा लेंगे, जो वैश्विक चुनौतियों से निपटने और साझेदार देशों के साथ सहयोग को मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण मंच हैं।

क्वाड समिट में भारत, अमेरिका, जापान और ऑस्ट्रेलिया के नेता एकत्र होंगे, जहां हिंद-प्रशांत क्षेत्र में सुरक्षा, व्यापार और आर्थिक विकास पर चर्चा की जाएगी। भविष्य के शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री मोदी ग्लोबल सस्टेनेबिलिटी और तकनीकी प्रगति पर जोर देते हुए भारत की भूमिका को सामने रखेंगे।

इसके अलावा, प्रधानमंत्री की यात्रा के दौरान कई महत्वपूर्ण द्विपक्षीय बैठकें भी निर्धारित हैं। वे अमेरिका के शीर्ष नेताओं के साथ व्यापार, सुरक्षा और रक्षा क्षेत्र में सहयोग पर विस्तार से चर्चा करेंगे। इस यात्रा से दोनों देशों के बीच रणनीतिक साझेदारी को नई दिशा मिलने की उम्मीद है। पीएम मोदी की इस यात्रा को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खासा महत्व दिया जा रहा है, जिससे वैश्विक चुनौतियों का समाधान और नए संबंधों की नींव रखी जा सकेगी।

आपकी क्या प्रतिक्रिया है?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow